इन छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देकर 2017 में बन सकते हैं आप बेहतर पार्टनर

किसी के प्यार में पड़ना जितना आसान होता है। उतना ही मुश्किल इस प्यार को निभा पाना होता है। शुरू-शुरू में तो सबकुछ परियों की कहानी की तरह लगता है। लेकिन एक समय बाद रिश्ते में ठहराव आ जाता है और वो उत्साह भी खत्म हो जाता है। प्यार में कुछ पड़ाव होते हैं और इन पड़ावों को पार करना मुश्किल होता है।अगर आपकी लव लाइफ में भी ऐसा कुछ हो रहा है और आप सबकुछ ठीक करना चाहते हैं तो यकीन मानिये आपके पास एक बहुत अच्छा मौका है। अब देखिये जल्द ही न्यू ईयर रहा है और आप आने वाले साल में बहुत कुछ नया करने की योजना भी बना ही रहे होंगे। तो क्यों न अपने रिश्ते को भी एक नयापन दिया जाये।
वैसे मैं आपकी इसमें मदद कर सकती हूँ। मैं आज आपको कुछ टिप्स देती हूँ, जिनके दम पर आपका रिश्ता नए साल में और मजबूत होगा।


सब्र रखना सीखें

कहा जाता है कि लड़ने से प्यार बढ़ता है। लेकिन यार आपके आपसे पार्टनर से इतने भी झगड़े न हों कि प्यार ही न बचे। इस स्थिति से निपटने का आसान तरीका यह है कि आप सब्र से काम लें। कभी-कभी सही होने से ज्यादा जरुरी रिश्ते बचाना होता है। इसलिए नए साल में प्रण लें कि झगड़े की स्थिति बनने पर आप सब्र से काम लेंगे।

डेट्स के नए आइडियाज़ पर करें काम

रिश्ते की शुरुआत में तो बहुत डेट्स और साथ में घूमना होता है। पर धीरे-धीरे टीवी के सामने या किचन में बहस करते हुए दिन गुजरने लगते हैं। इस साल आप ऐसा करिये कि हर कुछ दिनों में अच्छी सी, रोमांटिक सी डेट्स प्लान करते हुए अपने खोये जज्बातों को जगायें। ज्यादा कुछ नहीं तो आप अपने घर की छत पर भी अच्छा सा कैंडल लाइट डिनर प्लान कर सकते हैं।

अपनी पार्टनर की पसंद-नापसन्द को जानें

सरप्राइजेस वाकई सबको अच्छे लगते हैं। लेकिन अगर आप खुद आगे आकर अपने पार्टनर की पसंद-नापसंद जानने की कोशिश करेंगे तो उन्हें बेहद ख़ुशी होगी। उन्हें एहसास होगा कि आप उनकी फ़िक्र और कद्र करते हैं।

खुले विचारों वाले बनें

अपने पार्टनर की पसंद-नापसंद या विचारों का सम्मान करें। साथ ही चीजों और परिस्थितियों को उनके चश्मे से भी देखने की कोशिश करें। अगर आप सही हैं तो हो सकता है वो भी गलत न हों। अगर आप परिस्थितियों को खुले दिमाग से देखना शुरू करेंगे तो बेहतर तरीके से रिश्ते निभा पाएंगे। तो क्यों न ये शुरुआत नए साल में ही कर ली जाये?

प्यार जताना न करें कम

यह बात सही है कि जब आप किसी के साथ रहते हैं तो धीरे-धीरे प्यार जताना अपने आप कम हो जाता है। प्यार तो हमेशा की तरह वही होता है बस हम जताना छोड़ देते हैं। लेकिन लंबे समय तक रिश्ते को बनाये रखने के लिए अपने एक्शन्स और वर्ड्स दोनों से ही अपने पार्टनर को यह एहसास कराते रहना जरुरी है कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं।

उन्हे करें प्रोत्साहित

अगर अपने साथ हों तो जीत की ख़ुशी दुगुनी हो जाती है। इसलिए अपने पार्टनर को छोटी-छोटी उपलब्धियों के लिए भी प्रोत्साहित करें। साथ ही वो जो करने में हिचकिचाते हैं वो करने के लिए भी उन्हें प्रोत्साहित करें। इससे आपकी बॉन्डिंग और मजबूत होगी।

सुनें उनकी बातें

कभी-कभी खुद न बोलकर सिर्फ उन्हे सुनें। उन्हें भी लगेगा कि आप उनसे जुड़ी बातें जानने के इच्छुक हैं और आपको उनसे बात करना पसंद है। ऐसा करने से वे अपनी जिंदगी से जुड़ी ज्यादा बातें आपसे शेयर करेंगे और आप उन्हें और बेहतर तरीक़े से जान पाएंगे।

उन्हें हमेशा साथ होने का एहसास दिलाएं

प्यार में कभी-कभी खोने का डर भी सताने लगता है। चाहे जो भी सिचुएशन हो अपने पार्टनर को हमेशा एहसास दिलाएं कि आप हर कदम पर, हर मुश्किल और हर सुख और दुःख में उनके साथ हैं।

क्या इरादा है आपका?

अगर आप साल की शुरुआत से ही इन बातों पर ध्यान देते हैं तो यकीन मानिये पूरे साल आप पर प्यार की बरसात होगी। अब फैसला आपको लेना है कि आप किस हद तक आने वाले साल में अपने रिश्ते को और बेहतर बनाना चाहते हैं।

Latest Lists

Bollywood
Entertainment
Bollywood
Bollywood