क्या आप जानते हैं लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर लड़कों की क्या सोच होती है?

जहाँ लड़के शादी का नाम सुनकर ही दूर भागने लगते हैं। उन्हें लगता है 'शादी यानि बर्बादी' लेकिन बदलते समय और बदलती सोच के साथ लड़के और लड़कियों के साथ रहने का तरीका भी बदल गया है। अब अगर आपको अपनी प्रेमिका या किसी लड़की के साथ रहना है तो इसके लिए आपको ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है। जी हाँ! दुनिया बदल रही है और आज अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रहना आम बात हो गयी है।लेकिन फिर भी जब कभी कोई लड़का अपनी गर्लफ्रेंड के सामने लिव इन में रहने का प्रस्ताव रखता है। तो लड़की के मन में बहुत सारे सवाल उठने लगते हैं। कई लड़कियां तो ये सोचने लगती हैं कि उनका बॉयफ्रेंड सेक्शुअल रिलेशनशिप बनाने के लिए ये प्रस्ताव रख रहा है। लेकिन इसके दूसरे कारण भी हो सकते हैं।
आइये जानते हैं लड़के लिव-इन रिलेशनशिप में रहना क्यों पसंद करते हैं।     


बढ़ता है प्यार

जब आप अधिक से अधिक समय एक दूसरे के साथ रहते हैं तो आप दोनों एक दूसरे को और अच्छी तरह समझने और जानने लगते हैं। जिससे एक दूसरे पर विश्वास और बढ़ जाता है और ये आपके रिश्ते को मजबूत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

काम में मदद

यदि बॉयफ्रेंड किसी काम को करते हुए कही उलझ गया है। या उसे अपना काम करने में चिड़ महसूस हो रही है। और अगर ऐसे हालात में गर्लफ्रेंड उसकी मदद करती है। तो उसे बड़ा अच्छा महसूस होता है।

दोस्त की ज़रूरत नहीं

लिव-इन रिलेशनशिप का सबसे बड़ा फायदा ये है कि उन्हें बाहर घूमने जाने के लिए किसी दोस्त या किसी और की ज़रूरत नहीं पड़ती। लड़के हर जगह अपनी गर्लफ्रेंड को साथ ले जा सकते हैं।

शादी के जैसा लिव-इन

लिव-इन रिलेशनशिप में रहने से शादी की रिहर्सल हो जाती है। यानी अपने पार्टनर के साथ लिव-इन में रहने से आप उसकी हर अच्छी बुरी आदतों से वाकिफ़ हो जाते हैं। जिससे शादी के बाद दिक्कते नहीं आती।

प्यार और देखभाल

लड़कियों की तरह लड़कों को भी पसंद होता है कि उनका पार्टनर उनपर बेवजह प्यार लुटाए। भले ही लड़के ये बात खुल कर नहीं बोलते लेकिन गर्लफ्रेंड जब उन्हें बार-बार गले लगाती है बीमार होने पर उनकी केयर करती है। तो सब लड़को को बहुत पसंद आता है।

इमोशनल लड़के

लड़के बहुत इमोशनल होते हैं। वे किसी के सामने अपने मन की बात ज़ाहिर नहीं करते। लेकिन अपनी गर्लफ्रेंड के सामने वे बिना किसी हिचक के अपने मन की बात बता देते हैं। लड़कों को बहुत अच्छा लगता है जब कोई उनके दिल के दर्द को सुनता है।

पार्टनर की हेल्प

घर से दूर रहने वाले लड़के बहुत आलसी होते हैं। वे अपनी किसी भी चीज़ को व्यवस्थित ढंग से नहीं रखते। लेकिन यदि उनके साथ उनकी गर्लफ्रेंड या कोई लड़की रहती है तो इस मामले में उनकी काफी हद तक मदद करती है। जिससे लड़कों को बहुत अच्छा लगता है।

दूर रहने पर यह नहीं हो पाता

लड़कियों से प्यारभरी बात करना, उनके बालों में उँगलियाँ फेरना, बात-बात पर गले लगाना, लड़कों को बहुत पसंद होता है। लेकिन अगर लड़का और लड़की, लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हों तो ये सब होना मुमकिन नहीं हो पाता।

फाइनेंशियली स्ट्रांग

लिव-इन रिलेशनशिप में रहने का एक फायदा यह भी है कि गर्लफ्रेंड हो या बॉयफ्रेंड, दोनों एक दूसरे पर फाइनेंशियली कभी निर्भर नहीं रहते। दोनों नौकरी करते हैं और अपना-अपना कमाते है। वे अपना खर्च खुद उठाते हैं।

Latest Lists

Bollywood
Entertainment
Bollywood
Bollywood