नहीं रहे बॉलीवुड अभिनेता ओम पुरी, हार्ट अटैक से निधन

 बॉलीवुड  के जाने-माने अभिनेता ओम पूरी  का हार्ट अटैक से निधन हो गया है। वे 66 वर्ष के थे। उनके निधन की खबर से बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई है। ओम पुरी फिल्मों में अपने गंभीर अभिनय और कॉमेडी के लिए जाने जाते थे। उनकी यादगार फिल्मों में नरसिम्हा, धूप, डिस्को डांसर, माचिस, चाइना गेट, मालामाल वीकली, हलचल आदि थीं। 19 अक्टूबर 1950 को हरियाणा के अंबाला में जन्मे ओम पुरी सिर्फ भारतीय सिनेमा तक सीमित नहीं रहे बल्कि वो ब्रिटिश और अमेरिकी सिनेमा में भी खास योगदान दिया। 


पुणे फिल्म संस्थान से प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद ओम पुरी ने लगभग डेढ़ वर्ष तक एक ही स्टूडियो में अभिनय की शिक्षा दी। बाद में ओम पुरी ने अपने निजी थिएटर ग्रुप 'मजमा' की स्थापना की।

1976 में मराठी फिल्म घासीराम कोतवाल से फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले पुरी ने इस फिल्म के बारे में दावा किया था कि इसमें अच्छा काम करने के बदले उन्हें मूंगफली मिली थी।

ओम पुरी ने कॉमर्शियल सिनेमा के साथ-साथ इंडेपेंडेंट और आर्ट फिल्में भी की। ओम पुरी ने बहुत सारी भारतीय फिल्मों में काम करने के साथ-साथ ब्रिटेन और अमेरिका में फिल्में बनाईं। ओम पुरी को भारत के सर्वोच्च पुरस्कारों में से एक पद्मश्री पुरस्कार भी मिला था।

Latest Lists

Entertainment
Bollywood
Bollywood
Bollywood